आपको भी लगातार ऐसे संकेत मिल रहे हैं, इसलिए जानिए कि क्या शनिदेव आपसे खुश हैं या दुखी हैं

धर्म/ज्योतिष

how to do shani dev puja on saturday

दोस्तों, जब भी कोई इंसान शनि के विपरीत दौर से गुजर रहा होता है, उस इंसान के अलावा कुछ भी हासिल नहीं होता है। न्याय के देवता शनि महाराज अपने भीतर की महादशा, साढ़ेसाती और ढैया पर असहनीय पीड़ा का सामना करते हैं। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि शनि के ये चरण कुछ लोगों को शुभ फल भी देते हैं। शनि कब और किन स्थितियों में शुभ फल देता है और कब अशुभ फल देता है इसका पूरी तरह से ज्योतिष शास्त्र में उल्लेख है।

तो चलिए आज के इस लेख में इसके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हैं और जानते हैं कि ये संकेत क्या हैं। यदि आप अचानक व्यसनों में रुचि रखते हैं, तो समझें कि शनि का आप पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। इसके अलावा, अगर किसी व्यक्ति के जूते या चप्पल चोरी हो जाते हैं, तो यह भी नकारात्मकता का संकेत है। इसके अलावा, अगर आपके घर की दीवारें टूट जाती हैं या दीवार अचानक ढह जाती है, तो यह भी एक अशुभ संकेत है।

how to worship lord hanuman on saturday

यदि कानों और पैरों में कोई असहनीय समस्या उत्पन्न होती है, तो यह भी शनि के प्रभाव के कारण होती है। अगर आपके घर या दुकान में अचानक आग लग जाती है, तो यह भी बुरे शगुन का संकेत है। यहां तक ​​कि एक अवैध प्रेम संबंध की शुरुआत भी शनि के इस बुरे प्रभाव के कारण होती है। एक पालतू जानवर या पक्षी की आकस्मिक मृत्यु और हमारी आय से अधिक लागत भी शनि के प्रभाव का संकेत है।

यदि आप भी उपरोक्त समस्याओं से पीड़ित हैं, तो अपने शनि को शांत करने के लिए इन उपायों को आजमाएं।

अगर आप इस शनि के दुष्प्रभाव को कम करना चाहते हैं, तो नहाने के पानी में काले तिल मिलाकर स्नान करें। इसके अलावा भगवान कृष्ण की मूर्ति का दूध और काले तिल से अभिषेक करना चाहिए। इसके अलावा आप भगवान कृष्ण की मूर्ति पर बादाम, फूल, काली मिर्च, मिस्री और तुलसी के पत्ते चढ़ाकर भी अपने शनिदोष को दूर कर सकते हैं।

how to do shami tree puja

इसके अलावा, इस शनि के बुरे प्रभावों से छुटकारा पाने के लिए, हर शनिवार को शनिदेव के मंदिर में जाएं और एक तेल का दीपक जलाएं और हाथ में तुलसी के पत्ते के साथ “श्री श्रीधराय त्रिलोक्यमोहन नमोस्तुते” मंत्र का जाप करें ताकि आपकी सभी समस्याएं समाप्त हो जाएं। 3 दिनों तक लगातार भगवान कृष्ण के मंदिर में जाएं और 2-3 बादाम चढ़ाएं और अगले 3 दिनों के लिए पीपल के पेड़ के नीचे तिल के तेल की चार दीवारी जलाएं। ऐसा करने से आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होती है और आपकी सभी समस्याओं का अंत हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *