इस खूबसूरत ल’ड़की के जा’ल मे फँ’सा 60 साल का बु’र्जुग, फिर हो गया बड़ा कां’ड…

क्राइम

सोशल मीडिया के जरिये इस वक़्त जमकर फराड हो रहा है,खास तौर पर लड़कियों के जरिये लोग जाल बिछाते हैं,और लोगों के साथ धोका धड़ी करते हैं, ऐसा ही एक मामला राजस्थान के जयपुर में पेश आया है,जहां पर एक बुज़रुग को सोशल मीडिया पर दोस्ती भारी पड़ गई है। और अब मदद के लिए बुज़रुग दर दर भटक रहा है।

दरअसल आदर्श कॉलोनी हटवाड़ा रोड निवासी 60 वर्षीय किशोरी लाल को एक फ़ेसबूक पर एक लड़की ने बड़ा चूना लगा दिया है, अब उन्होने इसकी शिकायत थाने में की है, मामले की पुलिस जांच कर रही है। इस मामले में जांच अधिकारी ने बताया है कि आदर्श कॉलोनी हटवाड़ा रोड निवासी 60 वर्षीय किशोरी लाल की दोस्ती कुछ दिन पहेल फ़ेसबूक पर पटल सूरूयाना नाम की एक लड़की से हुई थी,दोनों की आपस में बात चीत होने लगी।

whatsapp and facebook logo

किशोरी लाल के मुताबिक लड़की ने बताया था कि वह लंदन की रहने वाली है, लेकिन वह मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली है। उस ने यह भी बताया था कि वह अभी नोकरी कर रही है। वहीं बात चीत होते होते इन दोनों के बीच प्यार हो गया।इसके बाद इन दोनों की काल पर बात होने लगी।

जब दोनों के बीच जमकर बात चीत होने लगी, तो एक दिन लड़की ने कहा कि वह इंडिया आकर घूमना चाहती है।खास तौर पर वह राजस्थान घूमना चाहती है। लड़की ने 60 साल के बुज़रुग किशोरी लाल से कहा कि अपना लगेज जयपुर एयरपोर्ट पर भेजेगी। उसका चार्ज देकर रिसीव कर लेना। जब जयपुर आएगी तब पैसे दे देगी। इस पर बुज़रुग ने हामी भर ली और 9 सितम्बर 2019 को उसके पास एक रश्मि प्रिया नाम की कस्टम अधिकारी का फ़ोन आया। उसने कहा कि लन्दन से लगेज आया है। 30 हजार जमा कर रिसीव कर लो।

whatsapp and facebook logo

किशोरी लाल ने बताया कि हम ने 30 हज़ार बताए गए बैंक अकाउंट में भेज दिये, उसके बाद फिर काल आया, और कहा गया कि 47 लाख रुपए का डीडी भी साथ आया। उसका 38500 रुपए चार्ज भी देना होगा। किशोरी लाल ने 38500 रुपए भी जमा करवा दिए। इसके बाद से वह नंबर स्विच ऑफ आ रहा है और ना ही पटल सूरूयाना पर फेसबुक व वाट्सएप पर बात हो पा रही। किशोरी लाल ने जब सब कुछ लूटा दिया तो उन्हें होश आया कि वह धोके के शिकार हो चुके हैं,इसके बाद उन्होने मामले की जानकारी पुलिस में दे दी है, अब इसकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *