ख़लील अहमद के लिए आ सकती है बुरी ख़बर, इस वजह से उन्हें..

खेल

नई दिल्ली: बांग्लादेश के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी-२० सीरीज़ के पहले मैच में भारत की टीम जीत न दर्ज कर सकी. मैच के अंतिम क्षणों में बांग्लादेश की टीम ने बाज़ी मारी. इस मैच में हार की वजह भारत की अंतिम ओवरों में ख़राब गेंदबाज़ी को माना जा रहा है. ख़बर ये भी है कि इस वजह से ख़लील अहमद को अगले मैच में बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टी20 मैच में भारतीय टीम को सिर्फ एक ओवर भारी पड़ गया। एक ओवर के कारण मैच एकतरफा हो गया जिसे बांग्लादेश की टीम ने सात विकेट से जीत लिया। इसी के साथ बांग्लादेश की टीम ने टी20 में भारत के खिलाफ पहली जीत हासिल की और तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 148 रन बनाए। इस सम्मानजनक स्कोर को बचाने उतरी भारतीय टीम को आखिरी के दो ओवर में 22 रन बचाने थे। पारी का 19वां ओवर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को दिया गया। ख़लील अहमद ने पहली दो गेंदों पर दो रन दिए, जिससे कोई परेशानी नहीं थी, लेकिन अगली चार गेंदों पर मैच का रुख पलट गया।


दरअसल, ख़लील अहमद ने अपने ओवर की आखिरी चार गेंदों पर चार चौके खाए और मैच भारत की पकड़ के बाहर हो गया। खलील अहमद ने इस एक ओवर में कुल 18 रन खर्च किए। मैच में उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ एक विकेट लिया और 37 रन खर्च किए। ऐसा पहली बार नहीं है जब खलील अहमद की क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में इतनी पिटाई हुई हो। पहले भी कई बार उनके खिलाफ बल्लेबाज रन बनाते रहे हैं।

आपको बता दें, साल 2018 में टी20 डेब्यू करने वाले 21 वर्षीय खलील अहमद ने अभी तक सिर्फ 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन सभी मैचों में खलील अहमद ने गेंदबाजी की है। इन 12 मैचों में से सात बार खलील अहमद ने अपने कोटे के ओवरों में 35 या इससे ज्यादा रन लुटाए हैं। इतना ही नहीं, तीन बार आंकड़ा 40 और 45 रन के पार भी गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *