मुस्लिम लड़की ने अमिताभ बच्चन, रणबीर और दीपिका को पढाया इस्लाम का पाठ, कर दिया बोलती बंद…

मनोरंजन

इ’स्ला’म एक ऐसा मजहब है जो इंसानियत का पैगाम देता है. इसके अलावा यह भी नहीं भूलना चाहिए कि इ’स्ला’म हमें और सब्र और इज्ज़त करने की तौफीक देता है. अच्छी बातें तो सिर्फ एक अच्छा इंसान ही करता है और इस्लाम में बताया गया है कि जो तुम्हें न भी दे तुम उसे भी दो और जो तुम्हारा बुरा करे तुम उसके साथ भी अच्छा करो.

इसके अलावा जो तुम्हे दुख और तकलीफ दे तुम उसे भी माफ़ करो. आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे है जिसमे एक मुस्लिम लड़की ने अपने घर से मिली तहजीब से सदी के महा नायक अमिताब बच्चन को भी चुप करा दिया और वह कुछ बोल ही नहीं पाए.

amitabh bachchan

इस वीडियो में शो में आई एक लड़की कहती है कि आज देश में मजहब को लेकर ऐसी नफ रत फैलाई जा रही है, कि कहीं आगे चलकर ऐसा न हो जाये कि अगर कहीं किसी कोने में कोई बेसहारा लड़का बैठा हो तो लोग उसकी मदद करने से पहले उसका मजहब न पूछने लगे.

यह सुनकर अमिताभ कहते हैं कि ऐसा लग रहा है कि कोई संत या कोई बड़ा शख्स ऐसी बात कर रहा है. आपकी उम्र महज़ अभी तेरह साल की है और आपकी उम्र में बच्चे बच्चों वाले काम करते हैं. कोई गेम खेल रहा है तो कोई कॉमिक्स पढ़ रहा है.

इसके बाद अमिताभ बच्चन उस लड़की से कहते हैं कि आपके अन्दर यह समझ कैसे पैदा हुई तो इसके जवाब में लड़की ने कहा कि यह सब चीज़ मैंने अपने घर वालों से सीखी है. लड़की ने कहा कि वह लोग वहां बैठे हैं और उन्होंने मुझे ऐसे सस्कार दिए हैं और लड़की कहती है कि मैं चाहती हूँ कि जो संस्कार मुझे मिले हैं मैं चाहती हूँ कि सभी माँ बाप ऐसा ही करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *