भारत छोड़ ध’र्म बदलकर की थी पाकिस्तानी से शादी, अब चुकानी पड़ी ये कीमत..

Local News Hindi धर्म/ज्योतिष राष्ट्रीय

अक्सर हमारे देश में ऐसे कई मामले देखने को मिलते हैं जहां लोग प्यार में सब कुछ कु’र्बान कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में देखने को मिला है। जहां 19 साल पहले एक पाकिस्तानी नागरिक से शादी करने के लिए एक भारतीय महिला ने अपना नाम धर्म राष्ट्रीयता सब बदल लिया था। लेकिन पाकिस्तान में इस महिला को नया राष्ट्रीय पहचान पत्र जारी नहीं किया जा रहा है।

जिसके चलते इस महिला के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है। गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक शारजाह की एक महिला काजल रशीद खान ने हाल ही में अपना आईडी कार्ड रिन्यू कराने के लिए आवेदन किया था लेकिन अब तक उसे नया आईडी कार्ड जारी नहीं किया गया है। इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि उसके डॉक्यूमेंट की प्रमाणिकता की जांच चल रही है।

काजल के पति मोहम्मद रशीद खान ने कहा, मैं पिछले तीन महीनों से नेशनल डेटाबेस ऐंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी (NADRA) को ई-मेल कर रहा हूं और उनके द्वारा मांगे गए सभी अतिरिक्त दस्तावेज जमा करा दिए हैं लेकिन इसके बावजूद कोई प्रगति नहीं हुई है।

बताया जा रहा है कि कराची में काजल के बैंक अकाउंट से को भी फिलहाल के लिए फ्रीज कर दिया गया है क्योंकि काजल की मौजूदा पाकिस्तानी आईडी कार्ड साल 2023 तक ही वैलिड है। लेकिन पाकिस्तान में अपने बैंक अकाउंट अपडेट करने के लिए उन्हें एक स्मार्ट आईडी कार्ड के लिए आवेदन करना पड़ा।

इस मामले में काजल के पति ने कहा है कि मुझे ये समझ में नहीं आ रहा है कि मेरी पत्नी का आवेदन रोक कर क्यों रखा गया है क्योंकि यह केवल आईडी के रिन्यूअल का ही मामला है। उसके पास पहले से ही वैध पाकिस्तानी पासपोर्ट है और पाकिस्तान की नागरिकता भी है।

बताया जा रहा है कि महिला के पास दुबई के पाकिस्तानी दूतावास द्वारा जारी किया गया एक पत्र भी है जिसमें इस बात की पुष्टि की गई है कि उसने अपना भारतीय पासपोर्ट सौंप दिया है और 2001 में उसे पाकिस्तानी पासपोर्ट जारी किया गया है।

1 thought on “भारत छोड़ ध’र्म बदलकर की थी पाकिस्तानी से शादी, अब चुकानी पड़ी ये कीमत..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *